Tech Inform

Jio Balance Check कैसे करें। Jio Balance Check Number कौनसे है?

दोस्तों, अगर आप भी Jio Sim का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये जानना बहुत ही जरूरी है कि Jio Balance Check कैसे करें, क्योंकि Jio Balance Checking Number जानने से आपको ये जानकारी रहती है कि आखिर आपके Jio Sim में कितना Data Balance बचा हुआ है और कितने समय तक बचा हुआ है ताकि आप ये जान सके कि आपको अपना Jio Number कब Recharge करना है। 

हमारे साथ बहुत बार ऐसा होता है जब हमे पता नहीं होता कि आखिर हमारे Jio Sim का Balance कितना बचा हुआ है और कब तक Valid है जिसकी वजह से हमारे Jio Sim की सेवाएं कभी भी बंद हो जाती हैं जिसके कारण हमे ये जानना जरूरी हैं कि Jio Balance Check कैसे करें। 

Relince कंपनी भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है जिसने भारत में सबसे पहले 4G इंटरनेट लोगो को प्रदान किया और वह भी काफी सस्ते दाम पर इसलिए लोग रिलाइंस की सबसे कम दाम वाली 4G Sim जिसका नाम Jio रखा गया उस पर टूट पड़े जिसके कारण यह बहुत तेजी से अपने यूजर्स की संख्या बड़ा रहे है। 

Relince ने अपना एक फीचर फोन भी Launce किया जिसका नाम Jio Phone रखा गया। इस फोन की खास बात यह है कि यह फोन 4G Sim को सपोर्ट करता हैं और इसमें सिर्फ Jio Sim का ही इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसकी वजह से रिलाइंस कंपनी ने Jio User की संख्या बहुत ज्यादा तेजी से बड़ाई है। इसी कारण से यह भारत की सबसे पॉपुलर टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है। 

आज के समय में आपको आम तौर पर हर स्मार्टफोन यूजर के पास Jio Sim देखने को मिल जाती है इसका सबसे बड़ा कारण है Jio ने इंडिया में सबसे पहले सस्ता 4G इंटरनेट प्रदान करना। अगर आप भी Jio Sim का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए ये जानना जरूरी की Jio Balance Check Code क्या है। 

Jio Balance Check करने के लिए आपको कई सारे अलग अलग तरीकों के बारे में बताने वाले है जिसकी हेल्प से आप Jio का Balance Check karne ka Number, Sms, Code जान सकते हैं। ये सब जानने के लिए पूरा आर्टिकल पड़े।

Jio Phone में Songs कैसे Download करें

Jio का Balance Check कैसे करें

अगर आप भी Jio Sim का इस्तेमाल करते हैं तो आपको ये पता नहीं होगा कि Jio का Balance Check कैसे किया जाता है, लेकिन हम आपको Jio Balance Check Number करने के ऐसे बहुत सारे तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप बहुत आसान तरीके से जान सकते है कि आखिर आपकी Jio Sim का Balance कितना है। 

Jio Balance Check करने के तरीके

आप Jio की Sim का Jio balance Check करने के लिए इनमे से किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकते है। 

Jio Balance Check Number

Jio Balance Check USSD Code

Jio Balance Check Code

Jio Balance Check USSD Code 2019

Jio Balance Check USSD Code 2020

Jio Balance Check Message

Jio Balance Check App

Jio Balance Check No

Jio Balance Check Number in Mobile

Jio Balance Check Code Rajsthan

Jio Balance Checking Number

Jio Balance Missed CallJio Balance Number

Jio Balance Number Please

Jio Balance Number kya hai

Jio Balance Check kaise kare

Jio Balance Check Video

Jio Balance Check karne ka Number

Jio Net Balance Check

Jio Net Balance Check Code

Jio Data Balance Check Code

Jio 4G Data Balance Check Number

Hii Balance Check

Jio Balance Konse Number se Check kare

इन सभी तरीको की मदद से Jio Sim balance Check कर सकते है हम आपको इनमे से सबसे पॉपुलर तरीके के बारे में पूरी जानकारी देंगे जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको जो भी तरीका आसान व सरल लगे आप उसी का इस्तेमाल कर सकते हैं। और उसी से अपना Jio Sim balance Check 2021 कर सकते है। आइए जानते है इनका उपयोग कैसे किया जाता है। 

Jio Balance Check Number

अगर आप भी Jio Sim का Balance सिर्फ Number के जरिए ही जानना चाहते है तो ये सबसे आसान व सरल तरीका है। इसमें आपको अपने Jio Number से कॉल करना है उसके बाद आपके Jio Sim के Number पर Balance की सारी जानकारी Sms द्वारा भेज दी जाएगी। Jio Balance kya hai और आप Jio Balance Number Missed Call कैसे कर सकते है। 

Jio Balance Checking Number

  • आपको डायलर में 1299 डायल करना है और उन पर अपने Jio Number से कॉल करनी है। 
  • कॉल होते ही कुछ सेकेंडों में कॉल कट जाएगी। 
  • कॉल कट होने के तुरंत बाद आपको एक मेसेज मिलेगा जिसमें Jio Balance kya hai पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

Jio Balance Check USSD Code

आप अपने Jio Sim का Balance Check करने के लिए USSD Code का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह बहुत ही सरल होने के साथ साथ उपयोगी भी है। लेकिन उसके लिए आपको USSD Code मालूम होना चाहिए। अगर आप Jio Balance Check USSD Code नहीं जानते हैं तो हम आपको बताते हैं। जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से यूज कर सकते है।

 Jio Balance Check USSD Code – *333#

Jio Balance Check Number Code -*367#

Jio Offer Code -*789#

Jio Net Balance Check -*333*1#

Jio Balance Check SMS  – 3672#

Jio Balance Check App

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं और उसमें आप Jio Sim का इस्तेमाल करते हैं तो आपको My Jio App Download करना जरूरी हैं, क्योंकि उस App में आपको Jio Balance की पूरी जानकारी मिल जाती है जिसके जरिए आप अपने Jio Balance Number kya hai, Jio Balance कब समाप्त होगा, आखरी रिचार्ज कब करवाया था ये सब जानकारी उपलब्ध करवा सकते है। 
अब जानते है My Jio App का इस्तेमाल करके Jio Number Balance Check कैसे कर सकते हैं। 

  • आपको सबसे पहले Play Store से My Jio App को डाउनलोड करना है। 
  • अब आप उसे Open करके उसमे अपने Jio Number Register करे। 
  • जैसे ही आप Jio Number Register करते हैं आपके सामने आपका Jio Net Balance और Jio Balance आ जाता है। 
  • अगर आप पूरी जानकारी जानना चाहते हैं तो आपको Jio Net Balance दिखाई देगा उस पर क्लिक करें नहीं तो Left side में प्रोफ़ाइल पर क्लिक करके My Plan पर क्लिक करें। 
  • अब आपको आपके Jio Balance Number की पूरी जानकारी मिल जाएगी। 

इस App से आप अपने Jio Number का पूरा पता लगा सकते है इसीलिए Jio कंपनी ने इसे लॉन्च किया है। इसमें आपको रिचार्ज करने का भी ऑप्शन मिलता है। अगर आप अपने Jio Sim को इसी App से रिचार्ज करते हैं तो आपके लिए कैशबैक भी दिए जाते है। 
अगर आप अभी तक भी My Jio App का इस्तेमाल नहीं करते है तो आपको अभी जाकर इस App को Play Store से डाउनलोड करना चाहिए। इस App की मदद से आप सभी तरह से हेल्प होती है और Jio Sim का इस्तेमाल करना भी आसान लगता है। 

Jio Balance Check SMS

आप Jio Balance SMS के जरिए भी जान सकते है, लेकिन उसके लिए आपको ये मालूम होना चाहिए कि आखिर आपको कोनसे नंबर पर क्या Sms Send करना है। आइए जानते है

  • सबसे पहले आपको अपना SMS Box Open करना है। 
  • आपको 199 पर एक SMS भेजना है जिसमें लिखा हुआ होना चाहिए ‘BAL’
  • जैसे ही आप Message भेजते हैं आपको Jio की तरफ से वापस SMS आता है जिसमें आपको आपके Jio Balance Check number kya hai पूरी जानकारी दी जाती है। 

Jio Balance All USSD Code

अगर आप Jio Sim के USSD Code अभी तक भी नहीं जानते है तो हम आपको Jio Balance Check करने के बहुत सारे USSD Code आपको बताएंगे जिनके उपयोग से आप बहुत ही आसानी से Jio Sim का Balance और अन्य Offer जान सकते है।  

   DETAIL                                    USSD Code

Check Jio Number                 *1#

Jio customer care          +91-1800-889-9999

Special Offer                                      *789#

SMS Balance Check                        *367*2#

Activate Caller Tune                 *333*3*1*1#

Deactivate Caller Tune             *333*3*1*2#

Check Jio Balance                            *333#

Check Call Rate               TARIFF SMS to 191C

CheckMintues Balance                 *367*2#

Google मेरा नाम क्या है कैसे बुुलवाये गूूगल से अपना नाम

Conclusion

अब आप जान गये होंगे कि Jio Balance Check कैसे किया जाता है। और Jio Balance Checking Number क्या है।  अगर आप भी Jio Sim का इस्तेमाल करते हैं और आपको ये पता नहीं है कि Jio Balance Check कैसे करें तो ये पोस्ट आपके लिए बहुत ही हेल्पफूल साबित होगा । मेंने आपके लिए ऊपर कुछ Tips और तरीके बताये है जिनसे आप Jio Sim का Balance Check सकते है। 
उम्मीद है दोस्तो आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपको हमारे द्वारा दी जाने वाली जानकारी अच्छी लगती है तो आप हमे नीचे Email डालकर फॉलो कर सकते है जिससे हमारे आने वाले उपयोगी पोस्ट की जानकारी आपको अपने ईमेल पर मिल जाएगी ।
इस जानकारी को Social media पर शेयर कर जरूर करे और अपने दोस्तों को भी इस जानकारी के बारे में बताए। अगर आपका कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट कर सकते है । और अपने सुझाव के लिए आप हमें मेल कर सकते है ।आप हमें Social Media पर भी फॉलो कर सकते है । Instagram

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button